BJP Is Celebrating Black Day

BJP Is Celebrating Black Day : भाजपा आज मना रही काला दिवस , कांग्रेस ने किया पलटवार

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल देहरादून राजकाज विशेष शख्सियत
News Uttarakhand

BJP Is Celebrating Black Day : साल 1975 के 25 जून को तत्कालीन इंदिरा गांधी की सरकार ने देश में इमरजेंसी लगवाई थी और आपातकाल के खिलाफ आज प्रदेशभर में भाजपा काला दिवस मना रही है। वहीं आपातकाल के विरोध पर काला दिवस मनाए जाने को लेकर कांग्रेस ने भाजपा पर पलटवार करते हुए कई सवाल उठाए हैं।

BJP Is Celebrating Black Day : 

BJP Is Celebrating Black Day

इमरजेंसी के ​विरोध में काला दिवस : 

आज ही के दिन साल 1975 में तत्कालीन इंदिरा गांधी की सरकार ने पूरे देश में इमरजेंसी लगवा दी थी। जिसकी विरोध में आज पूरे प्रदेश में काला दिवस मनाया जा रहा है। वहीं उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने आपातकाल के दौरान लोकतंत्र की रक्षा करने वाले लोगों को सम्मानित भी किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि आपातकाल को आज चार दशक हो गए हैं और उस समय जिन्होंने संघर्ष किया था उनका कहना है कि उस समय स्थिति बहुत खराब थी और कोई भी स्वतंत्र नहीं था जो बोलते थे उनको जेल में डाल दिया जाता था।

BJP Is Celebrating Black Day

BJP Is Celebrating Black Day : भाजपा के द्वारा बनाए जा रहे काले दिवस को लेकर कांग्रेस ने कई सवाल किए हैं। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष करण माहरा ने कहा की बीजेपी को हमेशा से अंधेरे में काम करने की आदत है और भाजपा के शासनकाल से बड़ा आपातकाल इस देश में पहले कभी नहीं लगा इसलिए भाजपा काला दिवस मना रही है। इसके अलावा करन माहरा ने कहा कि उस समय के हालातों के मद्देनजर दिवंगत इंदिरा गांधी ने देश में आपातकाल घोषित किया था लेकिन आज देश में अघोषित आपातकाल चल रहा है।

BJP Is Celebrating Black Day

ये भी पढ़ें : पौड़ी के जिला अस्पताल पर स्वास्थ्य मंत्री का औचक निरीक्षण

Leave a Reply

Your email address will not be published.