Boulder Fell On The Pilgrims's Vehicle

Boulder Fell On The Pilgrims’s Vehicle : दर्शन कर लौट रहे तीथयात्रियों के वाहन पर गिरा बोल्डर, मौत

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल पर्यटन रुद्रप्रयाग हेल्थ बुलेटिन
News Uttarakhand

Boulder Fell On The Pilgrims’s Vehicle : केदारनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर मुनकटिया में अचानक ऊपर पहाड़ी से मलवा आने के कारण एक वाहन मलबे में दब गया है। हादसे में तीन व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गए हैं, जबकि एक महिला की मौके पर ही मौत हो गई।

Boulder Fell On The Pilgrims’s Vehicle :

Boulder Fell On The Pilgrims's Vehicle

यात्रियों के वाहन पर गिरा बोल्डर : 

केदारनाथ धाम से दर्शन कर लौट रहे यात्रियों के वाहन पर पहाड़ी से बोल्डर गिर गया। यात्री गौरीकुंड से सोनप्रयाग की ओर आ रहे थे। ज्यादा बारीश होने के कारण मुनकटिया के पास पहाड़ से मलवा खिसककर वाहन पर गिर गया और इस वाहन में 11 यात्री सवार थे। जिसमें से एक महिला की मौत हो चुकी है। वहीं सूचना मिलते ही राहत व बचाव कार्य के लिए पुलिस और एसडीआरएफ टीम मौके पहुंची।

Boulder Fell On The Pilgrims's Vehicle

Boulder Fell On The Pilgrims’s Vehicle : एसडीआरएफ उत्तराखंड पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया और घायलों को एंबुलेंस के माध्यम से उपचार के लिए 108 एम्बुलेंस से प्राथमिक स्वास्थ्य गुप्तकाशी भेजा। और कुछ यात्रियों को रुद्रप्रयाग के जिला चिकित्सालय में रेफर कर दिया गया है गनीमत रही कि वाहन सड़क के किनारे रेलिंग में अटक गया और मंदाकिनी नदी में गिरने से बच गया। एसडीआरएफ के इंस्पेक्टर कर्ण सिंह रावत का कहना है की एक साथ वाहन के ऊपर एक साथ बोल्डर और पत्थर गिरने से यह हादसा हुआ है।

Boulder Fell On The Pilgrims's Vehicle

ये भी पढ़ें : मानसून की दस्तक से भारी बारिश का अलर्ट जारी

Leave a Reply

Your email address will not be published.