Candidates Transactions In Election

Candidates Transactions In Election : चुनाव प्रत्याशी 10 हजार रूपये से ऊपर का नहीं कर पायेंगे लेनदेन

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल देहरादून मिशन २०२२ राजकाज विशेष
News Uttarakhand

Candidates Transactions In Election : राज्य में चुनाव का बिगुल बज चुका है। ऐसे में राजनैतिक पाटियों के साथ ही प्रशासन ने भी अपनी कमर कस ली है। इसी कड़ी में विधानसभा सामान्य निर्वाचन 2022 को लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी ने राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। जिसमें राजनीतिक पार्टीयों और प्रत्याशियों के लिए दिशा निर्देश जारी किये गये।

Candidates Transactions In Election

प्रत्याशियों का लेनदेन :

Candidates Transactions In Election : जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ आर राजेश कुमार की ओर से साफ किया गया है कि हर प्रत्याशी को नामांकन से पहले एक अलग चालू बैंक खाता खोलना होगा और प्रत्याशी दस हजार से ऊपर का किसी भी प्रकार का लेनदेन नगद नहीं कर पायेंगे। ज्यादा लेनदेन के लिए प्रत्याशियों को ऑनलाइन या चेक से करना होगा। आपको बता दें इस विधानसभा चुनाव में निर्वाचन आयोग ने प्रत्याशियों के चुनाव खर्च के लिए 40 लाख रुपए तक निर्धारित किया गया है।

Candidates Transactions In Election : 

Candidates Transactions In Election

अधिकारियों को निर्देश :

Candidates Transactions In Election : बैठक में आदेश दिए गये कि देहरादून जिले के सभी 10 विधानसभा सीटों के लिए रिटर्निंग अधिकारियों और सहायक रिटर्निंग अधिकारियों को नामांकन प्रक्रिया के लिए भारत निर्वाचन आयोग की गाइडलाइन का पालन करने के निर्देश भी दिए साथ ही प्रत्याशियों को विज्ञापनों के प्रकाशन प्रसारण कात्ररने के लिए प्रमाणीकरण करना जरूरी है।

Candidates Transactions In Election

ये भी पढ़ें :  कोरोना महामारी के नियमों के साथ मद्महेश्वर घाटी में जाखराजा मेले का हुआ आयोजन

Leave a Reply

Your email address will not be published.