Jakharaja Mela In Madmaheshwar

Jakharaja Mela In Madmaheshwar : कोरोना महामारी के नियमों के साथ मद्महेश्वर घाटी में जाखराजा मेले का हुआ आयोजन

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल धर्म/संस्कृति पर्यटन रुद्रप्रयाग विशेष
News Uttarakhand

Jakharaja Mela In Madmaheshwar : रुद्रप्रयाग में मद्महेश्वर घाटी के सुरम्य मखमली बुग्यालों में इस साल कोरोना कारण जाखराजा मेला सादगी से मनाया गया। जो तलहटी में बसा गड़गू गांव से तीन किमी दूर है। इस मेले में कोरोना संक्रमण और आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर आचार संहिता लगी है। जिस कारण कम संख्या भक्तों ने भाग लिया। वहीं गड़गू गांव में जाखराजा की डोली पहुंचने के साथ ही मेले का समापन हो गया।

Jakharaja Mela In Madmaheshwar

जाखराजा मेला में खास :

Jakharaja Mela In Madmaheshwar : एक दिवसीय जाखराजा मेला के दौरान गड़गू गांव में मद्महेश्वर के मंदिर में देवी-देवताओं का पूजन किया और जाखराजा की डोली का श्रृंगार कर चांदी के विशाल छत्र को अर्पित किया। इसके बाद डोली को मद्महेश्वर मंदिर की तीन परिक्रमा कराकर साथ ही नृत्य के बाद मंदिर में माथा टेकर सुरम्य मखमली बुग्यालों के लिए रवाना हो गई। जिसके बाद पूरा गांव श्रद्धालुओं की जयकारों से गुंजा उठा।

Jakharaja Mela In Madmaheshwar :

Jakharaja Mela In Madmaheshwar

Jakharaja Mela In Madmaheshwar : जहां श्रद्धालुओं ने डोली पर फुल और वस्त्र अर्पित करके सबकी खुशहाली की कामना करी। आपकों बता दें जाखराजा की डोली को वाद्य यंत्रों, मांगल गीतों और श्रद्धालुओं की जयकारों से रवाना किेया। वहीं डोली के बुग्यालों में पहुंचने पर कोरोना की गाइडलाइन के तहत श्रद्धालुओं ने डोली का स्वागत किया और डोली पूजा स्थल पर विराजमान किया गया।

Jakharaja Mela In Madmaheshwar

ये भी पढ़ें : निर्वाचन आयोग ने कैबिनेट मंत्री स्वामी यतीश्वरानंद को भेजा नोटिस

Leave a Reply

Your email address will not be published.