Cm Dhami On Conversion Law

Cm Dhami On Conversion Law : धर्मांतरण को लेकर सीएम धामी का बयान, कहा—एक्ट के बाद कड़े होंगे कानून

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देहरादून राजनीति
News Uttarakhand

Cm Dhami On Conversion Law : उत्तराखंड में धर्मांतरण कानून को लेकर सीएम धामी ने बयान दिया है। सीएम धामी का कहना है कि प्रदेश में धर्मांतरण कानून से सौहार्द का माहौल बनेगा। उन्होंने कहा कि सामूहिक धर्मांतरण में दोष साबित होने पर 3 से 10 साल की सजा के साथ 50 हजार का जुर्माना लगाया जाएगा। जबकि धर्मांतरण पर 2 से 7 साल की सजा के साथ 25 हजार जुर्माना लगेगा।

 

Cm Dhami On Conversion Law

Cm Dhami On Conversion Law : धर्मांतरण विरोधी विधेयक पेश

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखंड में धर्मांतरण कानून को और सख्त बनाए जाने पर बयान देते हुए कहा कि राज्य में लगातार शिकायतें आ रही थी कि धनबल व प्रलोभन के आधार पर लोगों को धर्म बदलवाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। इस वजह से ही धर्मांतरण को लेकर सख्त कानून बनाया गया है। अब ये अपराध गैरजमानती हो गया है। इसके साथ ही एकल धर्मांतरण में 2 से 7 साल और सामूहिक धर्मांतरण में 10 साल की सजा का प्रावधान किया गया है. धर्म परिवर्तन की सूचना मिलने पर कोई भी व्यक्ति मुकदमा दर्ज करा सकता है।

Cm Dhami On Conversion Law

Cm Dhami On Conversion Law : बता दें कि उत्तराखंड विधानसभा में ज्यादा कड़े प्रावधानों वाला धर्मांतरण विरोधी विधेयक सरकार ने पेश किया जिसमें जबरन धर्म परिवर्तन के दोषियों के लिए कडी सजा का प्रावधान है।

 

Cm Dhami On Conversion Law

ये भी पढ़ें : सत्र के दूसरे दिन की कार्यवाही जारी, महिला आरक्षण बिल पास कराएगी धामी सरकार

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.