Contractors Union Met Assembly Speaker

Contractors Union Met Assembly Speaker : ठेकेदार संघ ने विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी से की मुलाकात , दिया आश्वस्त

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल देहरादून पौड़ी गढ़वाल मिशन २०२२ राजकाज विशेष
News Uttarakhand

Contractors Union Met Assembly Speaker : लोक निर्माण विभाग के कार्यों में रायल्टी की दरों में पांच गुनी बढ़ोतरी को निरस्त किए जाने और रॉयल्टी की कटौती पहले की तरह रखे जाने के को लेकर पर्वतीय ठेकेदार संघ समिति, पौड़ी गढ़वाल के शिष्टमंडल ने उत्तराखंड विधानसभा अध्यक्ष ऋतु खंडूडी भूषण से मुलाकात की।

Contractors Union Met Assembly Speaker :

Contractors Union Met Assembly Speaker

आजीविका का संकट : 

इस दौरान विधानसभा अध्यक्ष ने ठेकेदार संघ को आश्वस्त करते हुए इस संबंध में मुख्यमंत्री धामी से वार्ता करने की बात कही। ठेकेदार संघ के पदाधिकारियों ने विधानसभा अध्यक्ष को अवगत किया कि लोक निर्माण विभाग के कार्यों में रायल्टी की दरों में पांच गुनी बढ़ोतरी से छोटे और मध्यम स्तर के ठेकेदार विभाग की निविदा ही नहीं ले पाएंगे। इससे उनके समक्ष रोजी रोटी का संकट खड़ा हो जायेगा। ठेकेदारों ने रायल्टी बढ़ाए जाने का फैसला वापस लिए जाने की मांग की।

Contractors Union Met Assembly Speaker : 

Contractors Union Met Assembly Speaker

उन्होंने कहा की सरकार द्वारा जारी खनन संबन्धी जारी नियमों को पूर्ण करना ठेकेदार के लिए असंभव हैं। ठेकेदारी व्यवसाय से जुड़े सभी लोगों के समक्ष आजीविका का संकट व्याप्त हैं तथा प्रदेश भर के सभी ठेकेदार व ठेकेदार संघ आकोशित हैं।

Contractors Union Met Assembly Speaker : ठेकेदारों ने इस विषय की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए विधानसभा अध्यक्ष से शासनादेश को मुख्यमंत्री के द्वारा अविलम्ब निरस्त करने का आग्रह किया। वहीं विधानसभा अध्यक्ष ने ठेकेदारों की बात सुनने के बाद ठेकेदार संघ को आश्वस्त करते हुए इस संबंध में मुख्यमंत्री से भी वार्ता करने की बात कही।

Contractors Union Met Assembly Speaker

ये भी पढ़ें :  पत्रकारों के लिए सीएम धामी की दरियादिली, पेंशन बढ़ाने का ऐलान

Leave a Reply

Your email address will not be published.