Covid Test On Uttarakhand Border

Covid Test On Uttarakhand Border : प्रदेश में बाहरी राज्यों से आने वालों की बार्डर पर होगी कोविड जांच

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल देहरादून विशेष
News Uttarakhand

Covid Test On Uttarakhand Border : उत्तराखंड में कोरोना फिर से अपने पैर पसारने लगा है। जहां राजधानी में दो जगहों पर कंटेनमेंट जोन बन गए हैं, तो अब कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी भी हो रही हैै। प्रदेश में स्थिति खराब ना हो इसलिए स्वास्थ्य विभाग और शासन-प्रशासन ने सख्ती करना शुरू कर दिया है। इसी कड़ी में अब बाहरी राज्यों से आने वालों का बार्डर पर कोविड टेस्ट किया जायेगा और रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर 14 दिन के क्वारंटीन की भी व्यवस्था की गई है, साथ ही 72 घंटे पहले की कोविड रिपोर्ट ने नेगेटिव दिखाने पर उनका टेस्ट नहीं किया जायेगा।

Covid Test On Uttarakhand Border

यात्रियों पर सख्ती : 

Covid Test On Uttarakhand Border : दरअसल प्रदेश में कोरोना वायरस और नए वेरिएंट को रोकने के लिए प्रदेश के डीजी हेल्थ डॉ. तृप्ति बहुगुणा ने सभी जिलों को निर्देश दिए हैं कि जो भी यात्री बाहरी राज्यों से आ रहे हैं। उनका कोविड टेस्ट और नेगेटिव रिपोट देखने के निर्देश दिए हैं।

Covid Test On Uttarakhand Border :

Covid Test On Uttarakhand Border

वहीं स्वास्थ्य सचिव डॉ.पंकज कुमार पांडे ने बताया कि अभी तक उत्तराखंड में कोरोना के नए वेरिएंट का कोई मामला सामने नहीं आया है। लेकिन सावधानी बरतते हुए राज्य में दूसरे प्रदेश और अन्य देशों से आने वाले यात्रियों पर विशेष नजर रखी जा रही है।

Covid Test On Uttarakhand Border

ये भी पढ़ें : उत्तराखंड के लेखक प्रसून जोशी IFFI में इस पुरस्कार से हुए सम्मानित

Leave a Reply

Your email address will not be published.