Crop Of Tomatoes In Haldwani

Crop Of Tomatoes In Haldwani : हल्द्वानी के टमाटरों की बपंर पैदावर से खिलें काश्तकारों के चेहरे, विदेश तक है डिमांड

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं नैनीताल राजकाज राजनीति लाइफस्टाइल
News Uttarakhand

Crop Of Tomatoes In Haldwani : सब्जी में टमाटर की मौजूदगी अपने आप ही जायके को बढ़ा देती है और टमाटर यदी हल्द्वानी के गौलापर के हों तो स्वाद दोगुना हो जाता है। जी हां हल्द्वानी के गौलापार के टमाटरों की डिमांड इंडिया ही नहीं बल्कि पाकिस्तान, बांगलादेश समेत कई अरब कंट्रीज़ में है। लेकिन बावजूद इसके पिछले 3 सालों में टमाटर की खेती में काफी गिरावट आई है और वजह है टमाटर की लगातार घटती पैदावार लेकिन इस बार की बात करें तो इस बार टमाटर की पैदावार में वृद्धि होने से काश्तकारों के चेहरे खिल उठे हैं।

 

Crop Of Tomatoes In Haldwani

Crop Of Tomatoes In Haldwani : किसानों ने बनाया मन

हल्द्वानी का गौलापार क्षेत्र टमाटर उत्पादन के लिए देश ही नहीं बल्कि पिछले 20 सालों से कई विदेशी कंट्रीज में भी अपनी पहचान बनाए हुए हैं लेकिन टमाटर की पैदावार में गिरावट से कई काश्तकारों ने टमाटर उत्पादन करना ही बंद कर दिया था लेकिन इस बार टमाटर की बंपर पैदावार से किसानों के चेहरे खिल उठे हैं।

Crop Of Tomatoes In Haldwani

Crop Of Tomatoes In Haldwani : किसानों का कहना है कि पिछले 3 सालों से टमाटर की खेती में काफी गिरावट आई है और वजह है टमाटर उत्पादन में कमी लेकिन इस बार टमाटर की खेती में वृद्धि से कई किसानों ने एक बार फिर टमाटर उत्पादन करने का मन बना लिया है।

 

Crop Of Tomatoes In Haldwani

 

ये भी पढ़ें : टॉप 3 में शामिल हुआ उत्तराखंड का थाना, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने किया सम्मानित

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.