Elephant Died Due To Electrocution

Elephant Died Due To Electrocution : हाईटेंशन लाइन की चपेट में आया टस्कर हाथी, मौके पर ही हुई दर्दनाक मौत

उत्तराखंड हरिद्वार
News Uttarakhand

Elephant Died Due To Electrocution : हरिद्वार की खानपुर रेंज में एक दर्दनाक हादसा हो गया जहां एक तस्कर हाथी 11000 वोल्ट की लाइन की चपेट में आ गया जिससे हाथी की मौके पर ही मौत हो गई बताया जा रहा है कि जिस क्षेत्र में यह घटना घटित हुई उस क्षेत्र में हाथी अक्सर भोजन करने के लिए जाते हैं आज सुबह भी एक तस्कर हाथी इसी इलाके में लगे पेड़ों से पत्तियां तोड़कर खा रहा था कि ऊपर से जाती हाईटेंशन लाइन की चपेट में आ गया।

Elephant Died Due To Electrocution

करंट लगने से हुई हाथी की मौत

हाथी को करंट इतनी जोर से लगा कि उसे बचने का मौका ही नहीं मिला और उसकी मौके पर ही मौत हो गई। वहीं घटना की सूचना से वन प्रभाग हरिद्वार में हड़कंप मचा हुआ है वन प्रभाग द्वारा हाथी के शव का पोस्टमार्टम और अंतिम संस्कार की तैयारी की जा रही है पोस्टमार्टम के बाद हाथी को पास में ही दफनाया जाएगा।

ये भी पढ़ें : अंकिता हत्याकांड मामले में विपक्ष के आरोपों का मंत्री गणेश जोशी ने दिया जवाब, दी ये नसीहत

Elephant Died Due To Electrocution :

Elephant Died Due To Electrocution

Elephant Died Due To Electrocution : कुछ ही पलों में चली गई थी हाथी की जान

बता दें कि हादसा तब हुआ जब हाथी हाईटेंशन लाइन के पास ही पेड़ से तोड़कर पत्तियां खा रहा था। इस दौरान हाथी ने पेड़ को अपनी ओर खींचा तो साथ में हाईटेंशन लाइन भी टूट गई जो हाथी के उपर गिरी जिससे ​हाथी को काफी जोर से करंट लगा। करंट का झटका इतनी जोर का था की कुछ ही पल में हाथी की दर्दनाक मौत हो गई। वहीं सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे हरिद्वार वन प्रभाग के कर्मियों ने हाथी के शव कब्जे में ले लिया है और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

ये भी पढ़ें : Elephant

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.