Guideline For Char Dham Yatra

Guideline For Char Dham Yatra : चारधाम यात्रा की तैयारियों में जुटा परिवहन विभाग, श्रद्धालुओं के लिए जारी की गाइडलाइंस

उत्तराखंड उत्तरकाशी गढ़वाल/कुमाऊं चमोली देहरादून धर्म/संस्कृति पर्यटन रुद्रप्रयाग लाइफस्टाइल विशेष
News Uttarakhand

Guideline For Char Dham Yatra : उत्तराखंड में 22 अप्रैल से शुरू होने जा रही चारधाम यात्रा की तैयारियों में परिवहन विभाग जुट गया है। परिवहन विभाग ने चारधाम यात्रा को देखते हुए श्रद्धालुओं के लिए जरूरी नियम जारी किए है। नोडल अधिकारी शैलेश तिवारी का कहना है की चारधाम यात्रा मार्ग पर आने वाले यात्रियों की सुविधा संबंधी आवश्यक दिशा निर्देश और सुझाव के लिए क्या करें और क्या ना करें के बैनर बैनर्स होर्डिंग्स भी तैयार किए गए है।

Guideline For Char Dham Yatra :

Guideline For Char Dham Yatra

Guideline For Char Dham Yatra : क्या करें और क्या न करें

विश्व प्रसिद्ध चारधाम यात्रा के कपाट खुलने के साथ ही चारधाम के श्रद्धालुओं के लिए परिवहन विभाग ने गाइडलाइंस जारी की है। चारधाम यात्रा के लिए अनिवार्य रूप से यात्री पंजीकरण कराने के साथी ट्रिप कार्ड जरूरी किया गया है। व्यवसायिक वाहन ग्रीन कार्ड प्राप्त करने के बाद ही यात्रा में जा सकेंगे। पर्वतीय मार्गो पर वाहन का तकनीकी रूप से ठीक होना अनिवार्य है। पहाड़ी मार्गो पर मौसम खराब होने के संबंध में प्रशासन द्वारा दिए गए दिशा निर्देशों का पालन करना जरूरी है। वाहन में कूड़ा रखने के लिए कूड़ेदान का प्रयोग किया जाए।

यात्रा मार्गों पर गंदगी ना हो इसके लिए उपलब्ध शौचालय का ही इस्तेमाल करें। प्राइवेट वाहनों को किराए पर लेकर यात्रा न करें। नशे का सेवन कर वाहन न चलाए। वाहन चलाते समय मोबाइल का प्रयोग न करें।

Guideline For Char Dham Yatra :

Guideline For Char Dham Yatra

यह भी पढ़े : यमुनोत्री रोपवे निर्माण का रास्ता साफ, 167 करोड़ की लागत से बनकर होगा तैयार

Leave a Reply

Your email address will not be published.