Heavy Rainfall In Mussoorie

Heavy Rainfall In Mussoorie : मूसलाधार बारिश से नदी-नाले उफान पर, जनजीवन अस्त व्यस्त

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं पर्यटन
News Uttarakhand

Heavy Rainfall In Mussoorie : प्रदेश में मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। जिससे नदी नाले उफान पर हैं और जगह जगह मलवा सड़कों पर आ गया है। कई घरों में पानी घुसने से लोगों का कीमती सामान खराब हो गया है।

Heavy Rainfall In Mussoorie :   Heavy Rainfall In Mussoorie

मलवा और बारिश :

बारिश के कारण मसूरी में गलोगी पहाड़ से मार्ग मलवा गिरने से लगभग 2 घंटे मसूरी-देहरादून मार्ग बंद रहा। जिससे दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गई काफी मशक्कत के बाद जेसीबी मशीन द्वारा मलवा साफ किया गया। इससे लगे जाम में स्थानीय लोगों के साथ ही पर्यटकों के वाहन भी फंसे रहे। वहीं खाला गांव के कई घरों में मलवा और बारिश का पानी आ गया। जिससे लोगों में अफरा.तफरी का माहौल पैदा हो गया साथ ही खाला गांव के नाले में पानी का जलस्तर बढ़ने से वहां लगा पुस्ता भी क्षतिग्रस्त हो गया।

Heavy Rainfall In Mussoorie

Heavy Rainfall In Mussoorie : मूसलाधार बारिश से कई मार्ग बंद हो गए हैं और जगह.जगह भूस्खलन होने से जान माल का खतरा बढ़ गया है। देहरादून के कई इलाकों में भी बारिश ने रौद्र रूप धारण कर लिया और नदियों का जलस्तर बढ़ने से पानी लोगों के घरों में घुसने लगा है।
मसूरी में गांधी चौक के पास नाला बंद होने से सारा पानी दुकानों और मंदिर परिसर में घुस गया वही लंढोर बाजार के बूचड़खाना क्षेत्र में भी बारिश के बाद काफी नुकसान हुआ है। Heavy Rainfall In Mussoorie

Heavy Rainfall In Mussoorie :  वहीं कैम्पटी फॉल में जल स्तर बढ़ने से भारी मात्रा पानी आने लगा है और सुरक्षा की दृष्टि से वहां पर आवाजाही बंद कर दी गई है। वहां के दुकानदारों को दुकान खाली करने के लिए कहा गया है। वहीं पुलिस और लोक निर्माण विभाग द्वारा बंद पड़ी सड़कों को खुलवाया जा रहा है और आवाजाही सुनिश्चित की जा रही है।

 

ये भी पढ़ें :  पौड़ी में भारी बारिश से तबाही, अतिवृष्टि से वृद्धा की मौत

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.