Illegal Construction On Unsafe Area

Illegal Construction On Unsafe Area : नैनीताल में सीलबंद के बावजूद असुरक्षित क्षेत्र पर अवैध निर्माण , किया ध्वस्त

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल नैनीताल मिशन २०२२ राजकाज विशेष
News Uttarakhand

Illegal Construction On Unsafe Area : नैनीताल के सीलबंद सुरक्षित क्षेत्र पर अवैध निर्माण किया जा रहा था। जिसे जिला मजिस्ट्रेट धीराज सिंह गर्ब्याल के आदेशों पर प्राधिकरण द्वारा ध्वस्त किया गया और 2 दिन बाद फिर से वशीकरण किया जाएगा।

Illegal Construction On Unsafe Area :

Illegal Construction On Unsafe Area

पांचवी मंजिल अवैध निर्माण : 

आज मल्लीताल के राजमहल होटल कम्पाउंड की पांचवी मंजिल अवैध निर्माण को ध्वस्त कर दिया गया। बता दें कि नैनीताल महायोजना में असुरक्षित क्षेत्र के अन्तर्गत आता है। जिसमें किसी प्रकार का निर्माण व विकास कार्य मान्य नहीं है लेकिन इसके बावजूद अवैध निर्माण का कार्य किया जा रहा था। इस बारे में सचिव प्राधिकरण पंकज उपाध्याय का कहना है कि एक होटल स्वामित्व को तीन दिन के अन्दर किये गये अवैध निर्माण में से सभी सामग्री को हटाते हुये भवन को खाली करने के आदेश दिए गए थे। लेकिन आदेशों को ना मानने पर जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण द्वारा पांचवी मंजिल को ध्वस्त किया गया और दो दिन बाद फिर बचे हुए भवन को ध्वस्त किया जायेगा।

Illegal Construction On Unsafe Area

Illegal Construction On Unsafe Area :  बता दें कि इससे पहले भी साल 2009 के अप्रैल में प्राधिकरण द्वारा उस स्थल के ध्वस्तीकरण के आदेश दिए गए थे। इसके बावजूद लगातार अवैध निर्माण के कारण प्राधिकरण द्वारा अगस्त 2009 में दूसरी, तीसरी और चौथी मंजिल की आंतरिक दीवारों को ध्वस्त कर दिया था। इतना ही नहीं साल 2012 में दो मंजिला को पुनर्स्थापित करने के कारण प्राधिकरण द्वारा सीलबंद भी करना पड़ा था।

Illegal Construction On Unsafe Area

ये भी पढ़ें :  गंगा में तेज बहाव में बहा कावंड यात्री, पुलिस ने किया रेस्क्यू

Leave a Reply

Your email address will not be published.