Kumaon Commissioner's Raid

Kumaon Commissioner’s Raid : कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत ने खनन पटल पर की छापामारी , नोटिस जारी

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल नैनीताल राजकाज विशेष शख्सियत
News Uttarakhand

Kumaon Commissioner’s Raid : कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत लगातार एक्शन में दिखाई दे रहे हैं, आज उन्होंने नैनीताल कलेक्ट्रेट स्थित खनन ऑफिस के खनन पटल पर छापामारी की, इस दौरान कई अनियमिततायें और खामियां मिली। जिस पर उन्होंने कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए कार्मिकों को कार्यशैली में सुधार के निर्देश दिए।

Kumaon Commissioner’s Raid :

Kumaon Commissioner's Raid

कारण बताओ नोटिस जारी :

छापेमारी के दौरान पाया गया कि खनन पोर्टल पर पिछले तीन सालों से अर्थदंड वालों की आरसी नहीं काटी जा रही थी। जबकि अवैध खनन करने वालों की संयुक्त रिपोर्ट होने के बावजूद अवैध खनन कर्ताओं को नोटिस नहीं दिया जा रहा था। जिस पर कमिश्नर ने खनन विभाग के अधिकारियों को कड़ी फटकार भी लगाते हुए कहा कि कार्यप्रणाली में जल्द से जल्द सुधार किया जाए, नहीं तो कठोर कार्रवाई की जायेगी। दीपक रावत ने कहा कि उच्च अधिकारियों द्वारा समय समय पर निरीक्षण न करने के कारण सरकार को करोड़ों के राजस्व का नुकसान हुआ है।

Kumaon Commissioner's Raid

Kumaon Commissioner’s Raid : वहीं खनन पटल की संयुक्त रिपोर्ट जिलाधिकारी तक न पहुँचाये जाने पर मण्डलायुक्त ने कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए अपर जिलाधिकारी खनन अशोक जोशी और प्रभारी अधिकारी कलेक्टरेट राहुल शाह को कारण बताओ नोटिस जारी किया।

ये भी पढ़ें : हरिद्वार में सीएम धामी ने कांवड़ियों के धोए पैर , किया भव्य स्वागत

Leave a Reply

Your email address will not be published.