Mahashivratri 2022

Mahashivratri 2022 : कल महाशिवरात्रि पर्व पर इन 4 राशि वालों पर महादेव की होगी कृपा

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं धर्म/संस्कृति राजकाज विशेष
News Uttarakhand

Mahashivratri 2022 : इस साल महाशिवरात्रि पर ग्रहों का विशेष संयोग बन रहा है। इस दिन शनिदेव की राशि मकर में शनि, बुध, मंगल, शुक्र और चंद्रमा विराजमान रहेंगे। जबकि सूर्यदेव व गुरु ग्रह कुंभ राशि में संचार कर रहे हैं। महाशिवरात्रि का दिन भगवान शिव को समर्पित होता है। इस दिन भगवान शंकर की विधि-विधान के साथ पूजा-अर्चना की जाती है।  ग्रहों के शुभ संयोग का कुछ राशि वालों के जीवन में खुशियां लेकर आएगा। जानिए महाशिवरात्रि पर किन 4 राशियों पर रहेगी भोलेनाथ की कृपा :

Mahashivratri 2022 : 

Mahashivratri 2022

तुला- तुला राशि के चतुर्थ यानी सुख व माता के स्थान पर ग्रहों का संयोग बन रहा है। इस दौरान आपको भौतिक सुखों की प्राप्ति हो सकती है। यात्रा का योग बन सकता है। पारिवारिक जीवन में खुशहाली आएगी। नई नौकरी का प्रस्ताव मिल सकता है। कार्यस्थल पर आपके काम की सराहना होगी। महाशिवरात्रि पर भोलेनाथ की पूजा में शहद शामिल करें।

Mahashivratri 2022

वृषभ- ग्रहों का विशेष संयोग आपके नवम यानी भाग्य भाव में बन रहा है। इस दौरान आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। वैवाहिक जीवन में मधुरता आएगी। व्यापार में अचानक धन लाभ के योग बनेंगे। महाशिवरात्रि के दिन भगवान शिव की पूजा गन्ने के रस व दूध से रुद्राभिषेक करना चाहिए। ऐसा करने से महादेव की कृपा से आपकी मनोकामना पूरी हो सकती है।

Mahashivratri 2022 :

Mahashivratri 2022

मकर-  भगवान शिव को प्रसन्न करने के लिए महाशिवरात्रि के दिन काले तिल को दूध में मिलाकर रुद्राभिषेक करना चाहिए। मकर राशि में ही ग्रहों का अद्भुत संयोग बन रहा है। इसलिए आपको नौकरी में तरक्की मिल सकती है। आपका वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा। सिंगल जातकों की लव लाइफ में थोड़ा तनाव रह सकता है।

Mahashivratri 2022

मेष– ग्रहों के विशेष संयोग आपके राशि के दशम भाव में हो रहा है। इसलिए आप पर इस समय भोलेनाथ की विशेष कृपा रहेगी। आपका आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। व्यापार में लाभ की स्थिति बनेगी। लंबे समय से अटके काम पूरे होंगे। महाशिवरात्रि के दिन भगवान शिव की पूजा में लाल चंदन व लाल पुष्प शामिल करें।

Mahashivratri 2022 : 

Mahashivratri 2022

ये भी पढ़ें : ऋषिकेश में दिल्ली की न्यूज एंकर ने काटी हाथ की नस, मचा हड़कंप

Leave a Reply

Your email address will not be published.