Modi Government Big Announcement

Modi Government Big Announcement : मोदी सरकार ने कृषि कानूनों को वापस लेने का किया ऐलान

उत्तराखंड देवभूमि पोलखोल मिशन २०२२ राजकाज विशेष
News Uttarakhand

Modi Government Big Announcement : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कार्तिक पूर्णिमा और गुरु पर्व के मौ​के पर देश को संबोधित करते हुए तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने का ऐलान किया है। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि मैं देशवासियों और किसानों से क्षमा मांगता हूं। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार सेवा भावना के साथ देशवासियों का ​जीवन आसान बनाने में जुटी है। आपको बता दें किसान काफी लंबे समय कृषि कानूनों को वापस लेने के लिए आन्दोलन करते हुए दिल्ली की सीमाओं पर डटे हुए हैं।

Modi Government Big Announcement :

Modi Government Big Announcement

किसानों से की अपील :

Modi Government Big Announcement : पीएम मोदी ने कहा कि हमने देशभर के कृषि मंडियों के आ​धुनिकरण के लिए भी करोड़ों रूपये खर्च किए हैं। लेकिन हम कुछ किसानों भाइयों को समझा नहीं पाये। उन्होंने कहा कि सरकार ने तीन कृषि कानूनों का वापस लेने का फैसला लिया है। इसके साथ ही आंदोलन पर बैठे किसानों से घर वापसी की अपील की है। पीएम मोदी ने कहा कि मैंने किसानों की परेशानियों को अपनी नजरों से देखा हैं। इसलिए देश में कृषि कानून लाया गया था। लेकिन हमारी तपस्या में कोई कमी रह गई होगी।

Modi Government Big Announcement

किसानों का आन्दोलन :

Modi Government Big Announcement : देश के किसानों करीब एक साल से तीनों कृषि कानूनों के विरोध में दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन कर रहे थे। इस दौरान किसानों ने दिन रात एक करके कृषि कानूनों को वापस लेने का विरोध किया। हालाकिं सरकार और किसानों कई बार वार्ता भी हुई लेकिन सब विफल रही और किसानों अपनी मांगों पर डटे रहे।

Modi Government Big Announcement

ये भी पढ़ें : कार्तिक पूर्णिमा पर गंगा में आस्था की डुबकी जानें मान्यता

Leave a Reply

Your email address will not be published.