Patwari And Law Cow Suspended

Patwari And Law Cow Suspended : फर्जीवाड़ा करने पर पटवारी और कानून गौ को डीएम ने किया निलंबित

उत्तराखंड क्राइम गढ़वाल/कुमाऊं
News Uttarakhand

Patwari And Law Cow Suspended : पौड़ी जिले के एक पटवारी और कानून गौ को एक मृत महिला की भूमि पर निमय विरूध दाखिल खारिज चलवाना भारी पड़ गया। इस फर्जीवाडे में शामिल पटवारी और कानून गौ को जिलाधिकारी के निर्देशों पर निंलंबित कर दिया गया है।

Patwari And Law Cow Suspended : Patwari And Law Cow Suspended

जिलाधिकारी ने किया निलंबित :

आरोप है कि चौबट्टाखाल क्षेत्र के राजस्व उप निरीक्षक सुरेंद्र प्रसाद चमेाली और कानून गौ सुरेंद्र सिंह रावत ने 25 साल पहले मर चुकी महिला की भूमि को बिना जांचे ही किसी और व्यक्ति के नाम ये जमीन दस्तावेजों में चढा़ डाली। नियम विरूध भूमि पर चढा़ई गई दाखिल खारिज जब तहसील पहुंची तो एसडीएम ने इस भारी गडबडी को पकड लिया और इस गंभीर प्रकरण से जिलाधिकारी को वाकिफ करवाया। ऐसे में इस फर्जीवाडे़ में शामिल दोनों तहसील कर्मचारियों को जिलाधिकारी ने निलंबित कर दिया है।

Patwari And Law Cow Suspended

Patwari And Law Cow Suspended :  बताया गया है कि दोनों ही कर्मचारियों ने बिना जांच के लिये नियम विरूध दाखिल खारिज चलवा डाली और मृत महिला की पुत्री के जीवित होने पर भी उक्त भूमि को महिला के जेठ बेटे के नाम भूमि की दाखिल खारिज चढ़वा ली थी। वहीं दोनो कर्मचारियों को निलंबित के बाद अब अलग-अलग तहसीलों में संबद्ध किया गया है।

Patwari And Law Cow Suspended

 

ये भी पढ़ें : सीएम धामी ने युवा खिलाड़ियों के साथ खेला बैडमिंटन, प्रतियोगिता का उद्घाटन

Leave a Reply

Your email address will not be published.