Troubles For Encroachers In Banbhulpura

Troubles For Encroachers In Banbhulpura : बनभूलपुरा में बढ़ेंगी अतिक्रमणकारियों की मुश्किलें, 4000 से ज्यादा घरों पर चलेगा बुलडोज़र

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल धर्म/संस्कृति नैनीताल पर्यटन मिशन २०२२ राजकाज विशेष
News Uttarakhand

Troubles For Encroachers In Banbhulpura : हल्द्वानी के बनभूलपुरा इलाके में सालों से अतिक्रमण कर रह रहे लोगों के लिए जल्द ही अब मुसीबतें बढ़ सकती है। दरहसल सरकार जल्द ही इस जमीन को खाली करवाकर यहां बुलडोज़र चलाने की तैयारी में है जिसमें एक दो नहीं बल्कि 4000 से ज्यादा घर जमीदोज़ होंगे।

Troubles For Encroachers In Banbhulpura : 

Troubles For Encroachers In Banbhulpura

हाईकोर्ट ने मांगा रेलवे व जिला प्रशासन से प्लान : 

बता दें कि रेलवे की जमीन पर बने लगभग 4000 से ज्यादा इन घरों को हटाने के लिए हाईकोर्ट ने रेलवे और डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेशन से प्लान पूछा है। वहीं हाईकोर्ट के आदेश को लेकर जब डीएम नैनीताल धीराज गर्भयाल से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि रेलवे के साथ जिला प्रशासन कि 4 अप्रैल को एक बैठक हो चुकी है, जिसमें उनके द्वारा रेलवे को कहा गया है कि इतने बड़े अतिक्रमण के हिस्से को हटाने के लिए उनके पास क्या प्लान है, क्योंकि ये अतिक्रमण का बड़ा हिस्सा है ऐसे में इसके लिए कितने अधिकारियों की तैनाती होगी, क्या कुछ संसाधनों की जरूरत पड़ेगी और कितनी मैन पावर की आवश्यकता होगी ये जानना बेहद ही जरूरी है।

Troubles For Encroachers In Banbhulpura

हाईकोर्ट के दखल पर सरकार की सख्ती के बाद अब होगी कार्रवाई : 

Troubles For Encroachers In Banbhulpura : बता दें कि हल्द्वानी के इस बड़े हिस्से को एक मजबूत वोट बैंक भी माना जाता है और यही वजह है कि अभी तक इतने सालों में यहां पर प्रशासन का बुलडोज़र नहीं चल सका है लेकिन अब हाईकोर्ट के दखल और सरकार की सख्ती ने यहां रह रहे लोगों की टेंशन को जरूर बढ़ा दिया है।

ये भी पढ़ें : जौलीग्रांट एयरपोर्ट पर शुरू हुई अम्बुलिफ्ट सेवा, क्या होगा फायदा?

Leave a Reply

Your email address will not be published.