Voting Countdown Begins In Uttarakhand

Voting Countdown Begins In Uttarakhand : उत्तराखंड में वोटिंग का काउंटडाउन शुरू, 632 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेगी जनता

उत्तराखंड अल्मोड़ा उत्तरकाशी उधमसिंह नगर गढ़वाल/कुमाऊं चमोली चम्पावत टिहरी गढ़वाल देवभूमि पोलखोल देहरादून नैनीताल पिथौरागढ़ पौड़ी गढ़वाल बागेश्वर मिशन २०२२ राजकाज रुद्रप्रयाग विशेष हरिद्वार
News Uttarakhand

Voting Countdown Begins In Uttarakhand : देवभूमि उत्तराखंड की 70 व‍िधानसभा सीटों के ल‍िए इस बार 14 फरवरी को मतदान होना है। इस चुनाव में मुख्‍य मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच तो हैं ​ही लेक‍िन कई सीटों पर आम आदमी पार्टी, बसपा, यूकेडी और न‍िर्दलीय उम्‍मीदवार मुकाबले को त्र‍िकोणीय बनाने की स्‍थ‍ित‍ि में हैं। तो वहीं इस बार कुल 629 प्रत्याशी मैदान में हैं जिनके भाग्य का फैसला 82,66,644 मतदाता करेंगे।

Voting Countdown Begins In Uttarakhand : 

Voting Countdown Begins In Uttarakhand

70 सीटों पर मतदान होगा कल :

Voting Countdown Begins In Uttarakhand : उत्तराखंड में वोटिंग का काउंटडाउन शुरू हो गया है। प्रदेश में 14 फरवरी यानी की कल मतदान होना हैं ऐसे में इस बार कुल 629 प्रत्याशी चुनावी मैदान में उतरे हैं जिनके भाग्य का फैसला 82,66,644 मतदाता को करना है। जिनमें कुल 42,38,890 पुरूष जबकि 39,32,995 महिला के साथ 40 अन्य वोटर शामिल हैं। इसके साथ ही इसमें 94471 सर्विस वोटरों की भी संख्या है।

Voting Countdown Begins In Uttarakhand

Voting Countdown Begins In Uttarakhand : उधर राज्य में कुल 11697 मतदान केंद्र बनाए गए हैं जिनकी सुरक्षा व्यवस्था के लिए 50 हजार से अधिक सुरक्षा कर्मियों को लगाया गया है। इतना ही नहीं संवेदनशील केन्द्रों के लिए रिजर्व फोर्स भी रखी गई है।

Voting Countdown Begins In Uttarakhand

ये भी पढ़ें : वैलंटाइन डे वीक में बेहद खास होता है हग डे, कुछ इस तरह करें पार्टनर को विश

Leave a Reply

Your email address will not be published.