Complaints Registered In Janta Darbar

Complaints Registered In Janta Darbar : कुमाऊं मण्डलायुक्त दीपक रावत ने सुनी फरियादियों की शिकायतें, मौके पर किया निस्तारण

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं नैनीताल पर्यटन राजकाज राजनीति लाइफस्टाइल
News Uttarakhand

Complaints Registered In Janta Darbar : कुमाऊं मण्डलायुक्त दीपक रावत के जनता दरबार में फरियादियों द्वारा मुख्यतयाः पेयजल, सडक, पेंशन, भूमि, अतिक्रमण,विद्युत आदि की समस्या से सम्बन्धित शिकायतें दर्ज हुई। दर्ज शिकायतों का आयुक्त दीपक रावत ने समस्याओं को मौके पर ही निस्तारण किया।

 

Complaints Registered In Janta Darbar

Complaints Registered In Janta Darbar : जनता दरबार लगा

जनता दरबार में अधिकांश शिकायतें भूमि विवाद के सम्बन्ध में आई जिसका आयुक्त ने राजस्व निरीक्षक, भूमि विक्रेता एवं क्रेता के साथ संवाद कर अधिकांश भूमि विवादों का मौके पर ही समाधान किया। आयुक्त ने मण्डल के सभी अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि किसी भी प्रकार के प्रोजेक्ट हेतु स्टीमेट बनाता है तो उसमें सभी विभाग के अधिकारियों को सर्वे कर सारी आवश्यकतायें को जोड दिया जाए ताकि भविष्य में होने वाली परेशानियों से बचा जा सके।

Complaints Registered In Janta Darbar

जनता दरबार में आयुक्त ने पाया कि विभागीय पटलों मेें भूमि विनीयमितीकरण के साथ ही अन्य कार्य जनता के काफी दिनों से लम्बित होने को गम्भीरता से लिया है। उन्होंने मण्डल के सभी जिलाधिकारियों को निर्देश दिये कि आमजनमानस के कार्य समय से पूर्ण किये जायें इसके लिए नियमित कार्योलयों के पटलों का निरीक्षण किया जाए ताकि जनता के कार्य समयावधि में पूर्ण हो सके।

 

Complaints Registered In Janta Darbar

 

ये भी पढ़ें : सीएम धामी ने उठाई ग्रीन बोनस की मांग, 2 साल में 1 लाख रोजगार देने की कही बात

Leave a Reply

Your email address will not be published.