Gaula Bridge Open

Gaula Bridge Open : एक बार ​फिर गौला पुल में वाहनों की आवाजाही शुरू, भारी बारिश के चलते क्षतिग्रस्त हुआ था पुल

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं नैनीताल
News Uttarakhand

Gaula Bridge Open : बीते दिनों उत्तराखंड में आई भारी आपदा के चलते गौला नदी पर बना पुल का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था। जिसको जल्द सुचारू करने के लिए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने निर्देश दिए थे। ऐसे में एनएचएआई विभाग ने आज से पुल को छोटे वाहनों के लिए खोल दिया है।

Gaula Bridge Open : Gaula Bridge Openयात्रियों को जल्द मिलेगी राहत : 

Gaula Bridge Open : 18 अक्टूबर को भारी बारिश से क्षतिग्रस्त हुए गौला पुल पर दोपहिया और हल्के वाहनों की आवाजाही शुरू हो गई है। हालांकि आधिकारिक तौर पर अभी गौलापुल को दो पहिया वाहनों के लिए नहीं खोला गया है, लेकिन आम जनता ने गौला पुल से हल्की फुलकी आवाजाही शुरू कर दी है। क्षतिग्रस्त गौलापुल के एप्रोच की मरम्मत का कार्य लगभग पूरा हो गया है। जिसके चलते हल्के और दोपहिया वाहन आवाजाही करने लगे हैं। उम्मीद जताई जा रही है कि अगले एक-दो दिन में गौला पुल से वाहनों की आवाजाही शुरू हो जाएगी जिसके बाद हल्द्वानी से गौलापार, टनकपुर और चंपावत जाने वाले यात्रियों को राहत मिलेगी।

Gaula Bridge Open : Gaula bridge openपुल क्षतिग्रस्त होने से आवाजाही हुई थी ठप :

Gaula Bridge Open : गौरतलब है कि 18 अक्टूबर को भारी बारिश के चलते बड़ा पुल का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया था। जिसके बाद हल्द्वानी का गौलापार, सितारगंज, और खटीमा आदि इलाकों से संपर्क पूरी तरह कट गया था, उत्तराखंड सरकार और केंद्रीय मंत्रियों के लगातार निरीक्षण के बाद एनएचएआई के अधिकारियों ने काम में तेजी दिखाते हुए क्षतिग्रस्त गौला पुल के एप्रोच का काम लगभग पूरा कर लिया है। जिस पर हल्के वाहन अब आवाजाही करने लगे हैं, जिलाधिकारी नैनीताल ने भी उम्मीद जताई है की गौला पुल पर आवाजाही हल्के वाहनों के लिए जल्द शुरू करा दी जाएगी। गौला पुल के एप्रोच की मरम्मत का काम पूरा होने के बाद आईआईटी की एक टीम भी गौलापुल का सर्वे करेगी।

 

ये भी पढ़ें : यमुनोत्री धाम के कपाट शीतकाल के लिए हुए बंद

Leave a Reply

Your email address will not be published.