Hat-Trick Girl Vandana Kataria

Hat-Trick Girl Vandana Kataria : हैट्रिक गर्ल के नाम से बनाने वाले स्टेडियम का खेल मंत्री करेंगे लोकार्पण

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं मनोरंजन हरिद्वार
News Uttarakhand

Hat-Trick Girl Vandana Kataria :  उत्तराखंड के हरिद्वार रोशनाबाद गांव की निवासी वंदना कटारिया ने टोक्यो ओलंपिक के हॉकी में हैट्रिक लगाकर इतिहास रच दिया था। ऐसा करने वाली वह पहली भारतीय महिला बनी हैं। इसके लिए उन्हें अर्जुन अवार्ड से भी पुरस्कृत किया जा चुका है।

Hat-Trick Girl Vandana Kataria

वंदना के नाम से जाना जाएगा नेशनल हॉकी स्टेडियम :

Hat-Trick Girl Vandana Kataria : टोक्यो ओलंपिक में हैट्रिक लगाने वाली वंदना कटारिया के नाम से जाना जाएगा नवनिर्मित नेशनल हॉकी स्टेडियम। सरकार की ओर से आदेश जारी कर दिया गया है। खेल मंत्री अरविंद पांडेय नवनिर्मित स्टेडियम का लोकार्पण करेंगे। साथ ही वह स्टेडियम के अंदर बन रहे बहुउद्देशीय क्रीड़ा हॉल का शिलान्यास भी करेंगे। उस के बाद खिलाड़ियों को समर्पित कर देंगे।

Hat-Trick Girl Vandana Kataria : 

Hat-Trick Girl Vandana Kataria

टोक्यो ओलंपिक में गोलों की हैट्रिक लगाकर इतिहास रचा :

Hat-Trick Girl Vandana Kataria : वंदना कटारिया ने टोक्यो ओलंपिक में गोलों की हैट्रिक लगाकर इतिहास रच दिया था। ऐसा करने वाली वह पहली भारतीय महिला बनी हैं। टोक्यो ओलंपिक से लौटने के बाद वंदना कटारिया का हरिद्वार और रोशनाबाद के लोगों ने किया स्वगत तथा सीएम पुष्कर सिंह धामी भी उन्हें सम्मानित करने के लिए उनके घर पहुंचे। और इसके बाद उन्हें अर्जुन अवार्ड से भी पुरस्कृत किया जा चुका है।

Hat-Trick Girl Vandana Kataria

ये भी पढ़ें : नाबालिक छात्रा से छेड़छाड़, कारवाई के डर से अध्यापक ने खुद को बाथरूम में किया बंद

Leave a Reply

Your email address will not be published.