Horticulture Promotion In Uttarakhand

Horticulture Promotion In Uttarakhand : उत्तराखंड में राशन के साथ मिलेगा मंडुवा, पारंपरिक खेती को बढ़ावा देने पर सरकार का जोर

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं राजकाज राजनीति लाइफस्टाइल हरिद्वार
News Uttarakhand

Horticulture Promotion In Uttarakhand : उत्तराखंड में पारंपरिक खेती को बढ़ावा देने के लिए अब राशन के साथ मंडुवा भी मिलेगा जिसकी जानकारी खुद कृषि मंत्री गणेश जोशी ने दी। कृषि मंत्री गणेश जोशी हरिद्वार दौरे पर रहे जहां उन्होंने पतंजलि में आचार्य बालकृष्ण से मुलाकात की और बाद में सरकार का 2025 का विजन मीडिया के साथ साझा करते हुए बताया कि आने वाले समय में राशन कार्ड धारकों को राशन के साथ 1 किलो मंडुवा भी दिया जाएगा जिससे काश्तकारों को आर्थिकि सुधारने में मदद मिलेगी।

 

Horticulture Promotion In Uttarakhand

Horticulture Promotion In Uttarakhand : काश्तकारों को आर्थिक लाभ

कृषि मंत्री गणेश जोशी का कहना है कि बागवानी उत्पादन को दोगुना करने के लिए किसानों को शीतकाल में निशुल्क पौधे दिए जाएंगे। बता दें कि पहाड़ों में रोजगार मुहैया कराने के साथ ही काश्तकारों की आर्थिकी सुधारने के लिए राज्य सरकार लगातार प्रयासरत्त है इसी क्रम में अब सरकार ने काश्तकारों के हक में एक और फैसला लिया है जिससे उन्हें आर्थिक लाभ मिलेगा।

Horticulture Promotion In Uttarakhand

Horticulture Promotion In Uttarakhand : बता दें कि जल्द ही सरकार अब राशन कार्ड धारकों को राशन के साथ ही एक किलो मंडुवा भी देगी जिससे उत्तराखंड की धरोहर माने जाने वाली मंडुवे की खेती का संरक्षण करने के साथ ही मंडुवे की खेती करने वाले काश्तकारों को आर्थिक लाभ पहुंचाया जा सके।

 

Horticulture Promotion In Uttarakhand

 

ये भी पढ़ें : प्रभावितों के लिए बनेंगे प्री-फेब्रीकेटेड भवन, भूमि की चयनित

Leave a Reply

Your email address will not be published.