Illegal Recovery In Anganwadi

Illegal Recovery In Anganwadi : फिर विवादों में घिरा आंगनबाड़ी केंद्र, आधार कार्ड बनवाने को लेकर हो रही अवैध वसूली

उत्तराखंड उधमसिंह नगर क्राइम राजनीति
News Uttarakhand

Illegal Recovery In Anganwadi : अक्सर विवादों में रहने वाला जसपुर ग्रामीण आंगनबाड़ी केंद्र एक बार फिर विवादों में घिर गया है। इस बार जसपुर ग्रामीण आंगनबाड़ी केंद्र में आधार कार्ड बनाने को लेकर अवैध वसूली का मामला सामने आया है। जहां सरकार के आदेशों के बाद केंद्रों पर 0 वर्ष से लेकर 6 वर्ष तक के बच्चों का आधार कार्ड बनाया जा रहा है लेकिन आंगनबाड़ी केंद्र पर आधार कार्ड बनाने को लेकर लोगों से 100 रूपए वसूले जा रहे है।

 

Illegal Recovery In Anganwadi

Illegal Recovery In Anganwadi : लोगों से लिए जा रहे 100 रूपए

मामला जसपुर ग्रामीण आंगनबाड़ी केंद्र का है जहां उच्चाधिकारियों के आदेशों के बाद आउट सोर्सिंग के माध्यम से केंद्र पर 0 से लेकर 6 वर्ष तक के बच्चों का आधार कार्ड बनाए जा रहे है ताकि बच्चों को सरकार की योजना का लाभ मिल सकें जो कि सरकार की तरफ से निशुल्क है। वहीं लोगों ने आंगनबाड़ी केंद्र पर आधारकार्ड बनाने वाले लोगों पर आरोप लगाया है कि जसपुर ग्रामीण आंगनबाड़ी केंद्र पर लोगों से 100 रूपए लिए जा रहे है और जब लोगों द्वारा मीडिया को इस बात की सूचना दी गई तो उनके साथ बदत्तेमीजी भी की गई।

Illegal Recovery In Anganwadi

वहीं इस पूरे मामले पर उपजिलाधिकारी जसपुर सीमा विश्वकर्मा का कहना है कि शिकायत मिली है जिसकी जांच कराकर कार्यवाही की जाएगी।

 

Illegal Recovery In Anganwadi

ये भी पढ़ें : एसडीआरएफ ने यमुना नदी के उफान से महिलाओं और बेजुबानों को बचाया

Leave a Reply

Your email address will not be published.