IND vs AUS Test Match

IND vs AUS Test Match : टेस्ट मैच खेलेंगे रविंद्र जडेजा, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होगा मुकाबला

खेल जगत
News Uttarakhand

IND vs AUS Test Matchभारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट मैच की सीरीज़ का आगाज़ जल्द ही होने जा रहा है। तो वहीं एक खुशी की बात ये है की बॉर्डर गावसकर सीरीज़ के लिए आॅलराउंडर रविंद्र जडेजा को मैच खेलने की अनुमति दे दी है ।

IND vs AUS Test Match : 9 फरवरी को होना है मैच

 

IND vs AUS Test Match

श्रीलंका और न्यूजीलैंड को वनडे और टी-20 में करारी हार देने के बाद अब टेस्ट मैच में भारत को एक कड़ी इम्तिहान देने ​की बारी है । भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच मुकाबला 9 फरवरी को होने जा रहा है । टीम की कप्तानी की कमान को रोहित शर्मा संभालेगें और के एल राहुल उपकप्तान की भूमिका में नज़र आने वाले हैं । इस बार होने जा रही टेस्ट मैच की सीरीज़ में विकेटकीपींग करने के लिए बल्लेबाज केएस भरत को डेब्यू का मौका मिल सकता है तो वहीं आॅलराउंडर रविंद्र जडेजा भी मैदान में वापिस लौट आए हैं ।

IND vs AUS Test Match : जडेजा करेंगे कमबैक

 

IND vs AUS Test Match

आपको बता दें कि रविंद्र जडेजा अगस्त 2022 में मैच के दौरान ज़ख्मी हो गए थे जहाँ भारत और हॉन्ग कॉन्ग के ​बीच मुकाबला हुआ था जो की दुबई में आयोजित हुआ था । रविंद्र जडेजा की घुटने की सर्ज्री हुई थी जिसके कारण उन्हें 5 महिनों के लिए क्रिकेट से ब्रेक लेना पड़ा । तो वहीं बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी जीतने के लिए टीम इंडिया की निगाहें उसनर टिकी हुई हैं और ऑस्ट्रेलिया की टीम मैच खेलने के लिए भारत आ चुकी है । दोनों देशों की निगाहें मैच पर बनी हुई है और जो भी टीम ये मैच ​जीतेगी उसे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह मिलेगी । फिलहाल के लिए दोनों टीम तैयारी में जुटी हुई हैं ।

IND vs AUS Test Match : चार टेस्ट मैचों की होगी सीरीज

 

IND vs AUS Test Match

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय स्पिनरों की फिरकी का तोड़ ढूंढने के लिए टीम ने डेनियल विटोरी को भी अपने साथ जोड़ा है अब यह सीरीज में दिखाई देगा कि अश्विन, जडेजा, अक्षर और कुलदीप यादव की कंगारू टीम कितनी काट ढूंढ पाए । भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला मैच 9 फरवरी को नागपुर में खेला जाएगा । जिसके बाद आगे के मैच — दिल्ली , धर्मशाला और फिर चौथा और आखिरी टेस्ट मैच अहमदाबाद में खेला जाएगा।

 

यह भी पढ़ें : प्रदेश में खुलेगा केंद्रीय आपदा प्रबंधन अनुसंधान संस्थान, केंद्र से मिली हरी झंड़ी

Leave a Reply

Your email address will not be published.