Network Device Theifs Arrested : मोबाइल टावरों से नेटवर्क डिवाइस चुराने वाले गिरोह का पर्दाफाश, इस शातिराना अंदाज़ से देते थे चोरी को अंजाम

उत्तराखंड क्राइम गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल देहरादून
News Uttarakhand

Network Device Theifs Arrested : अक्सर ऐसा देखने को मिलता है कि यदि आपके मोबाइल नेटवर्क में कोई समस्या आती है तो मोबाइल सर्विस प्रोवाइडर को अपनी समस्या बताई जाती है , लेकिन एक शख्स प्रेमनगर थाने में जब तहरीर लेकर एक शख्स पहुंचा तो पुलिस भी अचरज में आ गई , शख्स की शिकायत थी कि उसकी मोबाइल सर्विस बंद हो गई है और मामले की तफ्तीश की मांग लेकर शख्स पुलिस के पास पहुंचा था। वहीं जब पुलिस ने तफ्तीश शुरू की तो कहानी कुछ और ही निकलकर सामने आई….

Network Device Theifs Arrested :

Network Device Theifs Arrested

दरहसल पुलिस ने जब तफ्तीश की तो पता चला मामला नेटवर्क का नही बल्कि चोरी का है , कुछ अज्ञात लोगों ने उस क्षेत्र में लगे मोबाइल टावर से मोबाइल सर्विस प्रदान करने वाली डिवाइस BDS जिसकी कीमत करीब तीन लाख रुपए बताई जा रही है उसे चुरा लिया था । पुलिस ने मामले को गंभीरता से लेते हुए सीसीटीवी और इलेक्ट्रॉनिक सर्विलेंस की मदद से संदिग्ध व्यक्तियों को चिन्हित कर उनकी तलाश के लिए टीम गठित कर दिल्ली, चंडीगढ़, हरियाणा , यूपी के कई जनपदों पर दबिश दी , जिसके बाद यूपी के एक सक्रिय गैंग के 4 सदस्यों को चोरी किए गए उपकरणों के साथ गिरफ्तार कर लिया गया ।

Network Device Theifs Arrested :

Network Device Theifs Arrested

Network Device Theifs Arrested : वहीं जब पुलिस द्वारा अभियुक्तों से पूछताछ की गई तो पता चला की यह चारों शख्स AERO INFRATECH कंपनी में काम करते हैं जो मोबाइल टावरों की मेंटेनेंस का काम करती है । आरोपी मेंटेनेंस के नाम पर टावर तक पहुंच जाते हैं और वहां से BDS और RRU को आसानी से निकल लेते हैं , जब तक कंपनी को इसके बारे में पता चलता है तब तक यह चारों घटना को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं , अब तक इन सभी लोगों ने लगभग 25 लाख के आसपास का सामान चुराया है । पूछताछ के दौरान पुलिस को ये भी पता लगा की चोरी का मास्टरमाइंड AERO INFRATECH कंपनी का ही सुपरवाइजर है जो 2013 से कंपनी में काम कर रहा था । फिलहाल पुलिस ने पकडे गए सभी लोगों के खिलाफ सम्बंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है.

ये भी पढ़ें : डोईवाला में 200 साल पुराने मंदिर को असामाजिक तत्वों ने किया ध्वस्त, शिव लिंग को भी किया खंडित

Leave a Reply

Your email address will not be published.