No Meeting Day In Secretariat

No Meeting Day In Secretariat : राज्य में सचिव इस दिन सिर्फ जनता और जनप्रतिनिधियों की सुनेंगे बात , होगा ‘नो मीटिंग डे’

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल देहरादून मिशन २०२२ राजकाज विशेष
News Uttarakhand

No Meeting Day In Secretariat : प्रदेश सरकार ने उत्तराखंड सचिवालय में अब हर सोमवार को नो मीटिंग डे रहेगा। यानी अब हर सोमवार सचिव और अधिकारी आम जनता की समस्याओं को सुनेंगे और उसका निस्तारण भी करेंगे। इसके अलावा हर सोमवार को प्रशासनिक सचिव अपने-अपने विभागों की समीक्षा के साथ ही अधिकारियों का उत्तरदायित्व भी तय करेंगे।

No Meeting Day In Secretariat : 

No Meeting Day In Secretariat

सचिवों को निर्देश जारी : 

दरअसल मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देशों पर मुख्य सचिव डॉ एसएस संधू ने प्रदेश के सभी मुख्य सचिव प्रमुख सचिव और प्रभारी सचिवों के लिए निर्देश जारी किए हैं कि आम जनता की शिकायतों और समस्याओं के मद्देनजर राज्य सरकार ने फैसला लेते हुए निर्देश दिए हैं कि प्रदेश के प्रशासनिक अधिकारी हर सोमवार को आम जनता की शिकायतें और समस्याएं सुनेंगे। इसके अलावा शासन में कोई भी मीटिंग नहीं की जाएगी।

No Meeting Day In Secretariat

No Meeting Day In Secretariat : इसके अलावा हर शिकायतकर्ता की समस्याओं को सुना जाएगा और निस्तारण भी जल्द से जल्द किया जाएगा। इसके अलावा सभी सचिवों डीएम और अधिकारियों को मीटिंग के लिए हर बार सचिवालय नहीं भुला पाएंगे इसके लिए निर्देश जारी हुए हैं। जिसके लिए मंगलवार और गुरुवार को समीक्षा बैठक करने का दिन तय किया गया।

ये भी पढ़ें : संवाद कार्यक्रम के जरिए पहली बार बजट के लिए वित्त मंत्री लेंगे सुझाव

Leave a Reply

Your email address will not be published.