Online Donation In Naina Devi Temple

Online Donation In Naina Devi Temple : नैना देवी मंदिर में ऑनलाइन के जरिए दिया जा सकेगा दान, ऐसी है व्यवस्था

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं धर्म/संस्कृति नैनीताल पर्यटन
News Uttarakhand

Online Donation In Naina Devi Temple : नैनीताल का नैना देवी मंदिर पूरे प्रदेश में प्रसिद्ध है। यहां दूर से दूर से लोग दर्शन के लिए आते हैं। अब यहां दान देने के लिए मंदिर प्रबंधन ने नई व्यवस्था की गई है यानी भक्त ऑनलाइन दान दे सकेंगे।

Online Donation In Naina Devi Temple :  Online Donation In Naina Devi Templeडिजिटल दान :

नैनीताल घूमने आने वाले पर्यटक नैना देवी मंदिर में दर्शन जरूर करते हैं। अब मंदिर में भक्तों की सुविधा के लिए डिजिटल रूप में दान देने की व्यवस्था की गई है। मंदिर प्रबंधन द्वारा चंदा देने के लिए परिसर में गूगल पे की व्यवस्था की है साथ ही मंदिर के सभी गेटों पर डिजिटल क्यूआर कोड भी लगा दिए गए हैं। जिससे मंदिर में भीड़ होने के बाद भी श्रद्धालु डिजिटल रूप से अपना चढ़ावा चढ़ा सकेंगे।

इस व्यवस्था के बाद मंदिर में दर्शन के लिए जो श्रद्धालु आ रहे हैं उनका का कहना है कि आधुनिक युग में कभी कभी कैश न होने के चलते मंदिर में दान देने में परेशानी आती थी और मंदिर प्रबंधन द्वारा की गई ये व्यवस्था सराहनीय है।

 Online Donation In Naina Devi Temple

Online Donation In Naina Devi Temple : मंदिर प्रबंधन का कहना है इस व्यवस्था के जरिए जहां भक्तों को सुविधा मिलेगी वहीं दान पात्रों की चोरी की घटनाओं पर लगाम भी लगाई जा सकती है।

 

ये भी पढ़ें :  हिमाचल के महबूब ने उत्तराखडं की महिला से ताड़ा नाता, पत्र लिखकर दिया तीन तलाक

Leave a Reply

Your email address will not be published.