Risk For Education

Risk For Education : शिक्षा के लिए जान जोखिम में डाल रहे स्कूली बच्चे

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देवभूमि पोलखोल पिथौरागढ़ राजकाज लाइफस्टाइल विशेष हेल्थ बुलेटिन
News Uttarakhand

Risk For Education : प्रदेश में मानसून अपनी दस्तक दे चुका है और इसके बाद यहां भारी बारिश का सिलसिला जारी है। तो भूस्खलन के साथ ही नदियों का जलस्तर भी बढ़ गया है। इस बीच पिथौरागढ़ से एक तस्वीर सामने आई है जिसमें स्कूली बच्चे शिक्षा के लिए बनते हुए नाले को पार करते हुए दिखाई दे रहे हैं।

Risk For Education :

Risk For Education

जान को खतरा : 

दरअसल पिथौरागढ़ में द्वालीगाड़ पुल टूट जाने के कारण कई रास्ते बंद हैं और इससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना भी करना पड़ रहा है। इसी बीच स्कूली छात्र छात्राओं को जोखिम उठाते हुए स्कूल जाने के लिए उफनते नाले को पार करना पड़ा है और इस दौरान छात्र छात्राएं एक दूसरे का हाथ पकड़ कर नाले को पार कर रहे हैं। लेकिन अगर हल्का सा भी हाथ छूटा या पैर फिसला तो उनकी जान को भी खतरा है।

Risk For Education

Risk For Education : बता दें कि मॉनसून के दौरान द्वालीगाड़ में भारी बारिश से नाला उफान पर आ जाता है और इस दौरान स्कूली बच्चे बिरथी गांव में फंस गए और उन्हें स्थानीय लोग एक दूसरे का हाथ पकड़ कर नाला पार करा रहे हैं। जिस कारण बच्चों के अभिभावकों को खतरे के डर से चिंता भी सता रही है और ऐसे में वो प्रशासन से सुरक्षा की व्यवस्था के साथ ही एक मजबूत पुल और रेस्क्यू टीम की मांग कर रहे हैं।

Risk For Education

ये भी पढ़ें :  कावड़ यात्रा के लिए पुलिस की वेबसाइट जारी , ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

Leave a Reply

Your email address will not be published.