Banshidhar Bhagat In Role Of Dashrath

Banshidhar Bhagat In Role Of Dashrath : उत्तराखंड के ये विधायक रंगमंच पर करते हैं दशरथ का अभिनय

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं राजनीति
News Uttarakhand

Banshidhar Bhagat In Role Of Dashrath : देश के साथ यह प्रदेश में भी रामलीला के मंच पर कई कलाकार अभिनय दिखा रहे हैं। इसी बीच उत्तराखंड में एक ऐसा राजनेता भी है जो रामलीला के मंच पर दशरथ का किरदार पिछले 47 सालों से निभाता आ रहे हैं।

Banshidhar Bhagat In Role Of Dashrath : Banshidhar Bhagat In Role Of Dashrath

दशरथ का किरदार :

कालाढूंगी विधानसभा से भाजपा विधायक बंशीधर भगत जिस तरह से राजनीति में माहिर हैं उसी तरह से वह रामलीला के रंगमंच पर भी कलाकारी दिखाते हैं। बता दें कि वह पिछले 47 सालों से रामलीला में कई किरदार निभा रहे हैं। लेकिन उनका पसंदीदा किरदार दशरथ है और वह ज्यादातर दशरथ का ही किरदार निभाते हैं। वहीं इस साल भी उन्होंने हल्द्वानी शहर में चल रही रामलीला में दशरथ की भूमिका निभाई। हर साल होने वाली शारदीय नवरात्रि की रामलीला पर विधायक बंशीधर भगत दिखाई देते हैं। उनका कहना है कि रामलीला का मंचन राम सेवकों का एक परिवार है और वह कभी भी इस परिवार से अलग नहीं होना चाहेंगे।

Banshidhar Bhagat In Role Of Dashrath

Banshidhar Bhagat In Role Of Dashrath  :इसके अलावा उन्होंने कहा कि जनता को मेरा दशरथ का रूप काफी पसंद है और इसलिए अब मैं दशरथ का ही किरदार निभाऊंगा। इसके अलावा उन्होंने राजनीति और रंगमंच की तुलना करते हुए भी बताया कि राजनीति में तेढ़ें मेढ़ें रास्ते हैं लेकिन दशरथ की भूमिका में सिर्फ राजा और प्रजा ही दिखाई देती है।

 

ये भी पढ़ें :  केदारनाथ धाम के पास पहाड़ियों पर हुआ हिमस्खलन

Leave a Reply

Your email address will not be published.