Plastic Ban In Chardham Yatra

Plastic Ban In Chardham Yatra : चारधाम यात्रा की तैयारियों में जुटी सरकार, रूटों पर लगाया प्लास्टिक बैन

उत्तराखंड गढ़वाल/कुमाऊं देहरादून धर्म/संस्कृति पर्यटन राजकाज राजनीति लाइफस्टाइल
News Uttarakhand

Plastic Ban In Chardham Yatra : उत्तराखंड में 22 अप्रैल से शुरू होने जा रही चारधाम यात्रा को लेकर सरकार ने तैयारी शुरू कर दी है। इस बार सरकार ने चारधाम यात्रा मार्ग पर प्लास्टिक पर पूरी तरह से बैन लगाया है और यात्रियों से गंदगी को नदियों में ना फेंकने की भी अपील की है।

 

Plastic Ban In Chardham Yatra

Plastic Ban In Chardham Yatra : नदियों को स्वच्छ रखने की अपील

सरकार ने चारधाम यात्रा को लेकर सभी व्यवस्थाएं चाक-चौबंद की कवायद शुरू कर दी है। लोगों का अव्यवस्थाओं का सामना ना करना पड़े इसके लिए सरकार ने पहले से ही कमर कस ली है और यात्रा रूटों पर इस बार प्लास्टिक पर पूरी तरह से बैन लगाया गया है। शहरी विकास मंत्री प्रेमचंद अग्रवाल का कहना है कि आगामी दिनों में चारधाम यात्रा शुरू होने जा रही है ऐसे में इस बार चारधाम यात्रा रूट पर पड़ने वाले सभी 27 छोटे बड़े शहरों को यात्रा के दौरान प्लास्टिक पर पूरी तरह से प्रतिबंध रखा गया है।

Plastic Ban In Chardham Yatra

उन्होंने कहा कि प्लास्टिक प्रतिबंध को प्रभावी रूप से धरातल पर उतारने के लिए जरूरत पड़ने पर मैन पावर की व्यवस्था भी बढ़ाई जाएगी। इतना ही नहीं उन्होंने कहा की शहरी विकास विभाग जल्दी ही अपनी नई रणनीति पर काम करेगा और यात्रा रूटों पर पड़ने वाले शहरों में सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट को लेकर व्यापक प्लान तैयार किया जाएगा।

 

Plastic Ban In Chardham Yatra

 

ये भी पढ़ें : उत्तराखंड का पहला ‘ईट राइट’ स्टेशन बनेगा काठगोदाम रेलवे स्टेशन

Leave a Reply

Your email address will not be published.