Budget 2023

Budget 2023 : प्रदेश में साढ़े 13 लाख परिवार अभी भी उठा सकेंगे मुफ्त राशन का लाभ, एक साल के लिए बढ़ी योजना

उत्तराखंड देहरादून राजकाज राजनीति
News Uttarakhand

Budget 2023 : मोदी सरकार के बजट में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को एक साल के लिए आगे बढ़ाया दिया गया। अंत्योदय योजना बढ़ने से उत्तराखंड के करीब साढ़े 13 लाख परिवारों को मुफ्त राशन मिलेगा। तो वहीं सत्तारूढ़ भाजपा ने बजट में की गई गरीबों के लिए मुफ्त खाद्यान्न की व्यवस्था को मोदी सरकार की उपलब्धि बताया है।

Budget 2023

Budget 2023 : खबर विस्तार से

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा बुधवार को पेश किए गए आम बजट में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को आगे बढ़ने का सफल प्रयास किया गया है और इसके लिए 2 लाख करोड़ रुपये की व्यवस्था की गई है । आपको बता दें कि इस योजना से उत्तराखंड के करीब साढ़े 13 लाख अंत्योदय कार्ड धारकों को लाभ मिलेगा ।उत्तराखंड समेत और राज्यों में भी प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत गरीब परिवारों तथा किसान भाई — बहनों को चावल और गेहूं को न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) में बेचा जाता है।

 

Budget 2023

Budget 2023 :  केंद्र सरकार की इस व्यवस्था से राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना में शामिल प्रदेश के साढ़ेे 13 लाख अंत्योदय कार्ड धारकों के 61 लाख 94 हजार पात्र व्यक्तियों को अगले एक साल तक मुफ्त राशन की आपूर्ति होती रहेगी।

 

Budget 2023

Budget 2023 : विपक्षी दलों ने साधा निशाना

केंद्र की इस मुहिम को लेकर विपक्षी दल भाजपा पर निशाना साधते हुए उनपर आरोप लगा रहे है। उनका कहना है कि एक वर्ष के अंतराल में कुछ राज्यों के विधानसभा चुनाव और वर्ष 2024 के आम चुनाव में फायदा लेने के लिए केंद्र की मोदी सरकार ने गरीब खाद्यान्न योजना को एक साल के लिए आगे बढ़ाया है।

 

यह भी पढ़ें : पटवारी-लेखपाल भर्ती के लिए कड़े इंतजाम , 12 फरवरी को होगी परीक्षा

Leave a Reply

Your email address will not be published.